RSS

यूरोपीय इम्तिहान में भी नैनो पास

18 जुलाई


दुनिया की सबसे सस्ती कार नैनो यूरोप के बेहद कठोर सुरक्षा मानकों पर भी खरी उतरी है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स की इस कार के यूरोपीय बाजार में प्रवेश की राह और आसान हो गई है।

भारत में लांच के बाद टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने इस ड्रीम कार को यूरोप में भी उतारने का फैसला किया था। ब्रिटिश अखबार ‘द डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के मुताबिक बीते हफ्ते मोटर इंडस्ट्री रिसर्च एसोसिएशन में इसके यूरोपीय माडल ने शानदार प्रदर्शन कर सारी शंकाएं मिटा दीं।

ब्रिटेन की व्हीकल सर्टिफिकेशन अथारिटी की इंस्पेक्टर की मौजूदगी में नैनो के कई क्रैश (टक्कर) परीक्षण किए गए। इनमें यह यूरोपीय माडल सफल रहा, हालांकि अभी इसे यूरोएनकैप क्रैश परीक्षण को पार करना है।

इस बारे में टाटा मोटर्स का कहना है कि नैनो अंतत: 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग के लिहाज से खरी उतरेगी। यह लखटकिया कार फिलहाल भारत में बेची जा रही है। यह वर्ष 2012 तक ब्रिटेन के बाजार में पहुंचेगी।

नैनो के यूरोपीय माडल का निर्माण भी भारत में होगा। इस यूरोपीय वर्जन को मार्च, 09 में जेनेवा मोटरशो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। यह नैनो के भारतीय माडल से लंबा, ज्यादा ताकतवर, सुरक्षित व बेहतर फिनिश वाला है।

Advertisements
 
टिप्पणी करे

Posted by on जुलाई 18, 2009 in बिना श्रेणी

 

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: